सरकार कोरोना वायरस से निपटने के लिए पूरी तरह सजग एवं चौकस: अशोक गहलोत

  • Posted on: 10 March 2020
  • By: admin
जयपुर। मुख्यमंत्री श्री अशोक गहलोत ने कहा कि कोरोना वायरस से निपटने के लिए राज्य सरकार पूरी तरह सजग एवं चौकस है। आमजन को इसको लेकर भयभीत होने की आवश्यकता नहीं है इसकी रोकथाम में सरकार किसी प्रकार की कमी नहीं आने देगी। श्री गहलोत बुधवार शाम को मुख्यमंत्री निवास पर एक उच्च स्तरीय बैठक में कोरोना वायरस से निपटने के लिए किए जा रहे इंतजामों की समीक्षा कर रहे थे। 
मुख्यमंत्री ने चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए कि इटली से आए विदेशी पर्यटकों के जिस समूह के दो सदस्यों के इस रोग से पीडि़त होने की बात सामने आई है। ये पर्यटक प्रदेश में जिन जिलों में गए हों वहां के कलक्टरों को एडवाइजरी जारी की जाए। साथ ही जिन होटलों में ये ठहरें हों उनके साथ सम्पर्क में आने वाले होटल स्टॉफ एवं अन्य लोगों की भी स्क्रीनिंग कराई जाए। मुख्यमंत्री ने कहा कि किसी भी व्यक्ति में इस रोग के लक्षण पाए जाते हैं तो स्क्रीनिंग के साथ ही उसे सभी आवश्यक चिकित्सा सुविधाएं उपलब्ध कराई जाएं। इस संबंध में केन्द्र सरकार की ओर से जारी गाइडलाइन का पूरी तरह पालन किया जाए। उन्होंने निर्देश दिए कि इस वायरस के लक्षण जिन व्यक्तियों में पाए जाएं उन्हें अस्पतालों के आइसोलेशन वार्ड में रखा जाए। यह सुनिश्चित किया जाए कि ऐसे व्यक्ति आमजन के सम्पर्क में न आने पाएं। 
मुख्यमंत्री ने मुख्य सचिव एवं चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव को निर्देश दिए कि वे जिला कलक्टरों तथा चिकित्सा विभाग के अधिकारियों के साथ निरंतर वीडियो कांफ्रेंस कर इस पर मॉनिटरिंग करें। 
 
Category: