संग्राम सिंह इंडिफी टेक्नोलॉजी के अध्यक्ष नियुक्त

  • Posted on: 10 September 2019
  • By: admin
नयी दिल्ली। इंडिफी टेक्नोलॉजीज ने अपने मुख्य नेतृत्व को मजबूत बनाने के उद्देश्य से संग्राम सिंह को अपना अध्यक्ष नियुक्त करने की घोषणा की है. इंडिफी भले ही छोटे एवं मंझोले उपक्रमों (एसएमई) का वित्तपोषण करने वाली देश की अग्रणी ऋण प्रदाता कंपनी है, बैंकिंग एवं वित्तीय सेवा क्षेत्र के वरिष्ठ कार्यकारियों को कंपनी  में शामिल करना कारोबार जगत में वृद्धि की रफ़्तार को और तेज करने की दिशा में उठाया गया महत्वपूर्ण कदम है।
संग्राम सिंह अध्यक्ष होने  के नाते व्यापकता सुनिश्चित करने के लिए परिचालन को विस्तार देने तथा कारोबार की वृद्धि को तेज करने, मौजूदा श्रेणियों में मजबूती लाने तथा गहरी पैठ बनाने और भागीदारी तथा गठजोड़ बनाने के लिए जिम्मेदार होंगे। इसके अलावा उन्हें उत्पाद तथा उपभोक्ता श्रेणियों में नये रास्ते खोलने के साथ ही नये क्षेत्रों में अवसरों की पहचान करने, आकलन करने और उसका लाभ उठाने की भी जिम्मेदारी दी गयी है। संग्राम सिंह इंडिफी से जुडऩे से पहले एक्सिस बैंक की अनुषंगी फ्रीचार्ज के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) थे।
उन्होंने आईआईएम कलकत्ता से पढ़ाई की है और इससे पहले वह जीईएसबीआई, सिटी बैंक और एक्सिस बैंक जैसे बैंकिंग क्षेत्र के नामी संस्थानों के साथ काम कर चुके हैं. बैंकिंग क्षेत्र में करीब दो दशक के उनके समृद्ध अनुभव को देखते हुए उन्हें अध्यक्ष बनाना इंडिफी द्वारा ऐसे समय में उठाया गया शानदार कदम है जब कंपनी अपनी वृद्धि तथा बदलाव के अगले दौर में पहुँच रही है। इंडिफी के अध्यक्ष संग्राम सिंह ने कंपनी की वृद्धि की यात्रा का अभिन्न हिस्सा बनने को लेकर अपनी उत्सुकता जाहिर करते हुए कहा, भारत की अर्थव्यवस्था की रीढ़ होने के नाते एसएमई पारिस्थितिकी की वृद्धि महत्वपूर्ण है।
 
Category: