चार मोड में ड्राइविंग वाला लग्जरी स्कूटर आएगा

  • Posted on: 10 March 2020
  • By: admin
पुणे की कंपनी ईवर्व ने हाल ही में अपने पहले प्रोटोटाइप मॉडल ईएफ1 को पेश किया। लग्जरी लुक वाले इस स्कूटर को साल के अंत तक लॉन्च किया जाएगा। स्कूटर में दो रिमूवेबल बैटरी का इस्तेमाल किया गया है। दोनों बैटरी को निकालकर अलग से चार्ज किया जा सकता है। फास्ट चार्जर से बैटरी करीब एक घंटे में और रेगुलर चार्जर से ये पांच घंटे मं चार्ज हो जाती है।
फुल चार्ज होने के बाद इसकी रेंज 100 किलोमीटर है। वहीं, इशकी टॉप स्पीड 110 किलोमीटर प्रति घंटा है। स्कूटर में चार ड्राइविंग मोड दिए गए हैं। इनमें एम1, एम2, टर्बो बूस्ट और एस शामिल है। शहर में ड्राइविंग के दौरान एम1 और एम2 मोड का इस्तेमाल किया जाता है। वहीं, हाईवे पर चलने के लिए एस यानी स्पोर्ट्स मोड का इस्तेमाल कर सकते हैं। यदि गाड़ी को ओवरटेक करना है, तब उसके लिए टर्बो बूस्ट का इस्तेमाल किया जाता है। इससे गाड़ी की स्पीड बढ़ जाती है। कंपनी स्कूटर के नए वैरिएंट में डिजिटल कंसोल लगाएगी जिसमें एनएफसी और ब्लूटूथ कनेक्टिविटी के साथ जीपीएस नेविगेशन भी मिलेगा।
बैटरी के साथ मिलेगा लगेज स्पेस- इसमें आगे और पीछे 12 इंच के पहिए दिए हैं। सुरक्षा के लिए दोनों पहियों में डिस्क ब्रेक मिलेगा। सामने की तरफ स्पीकर और एक बोतल होल्डर दिया गया है। सीट के नीचे बैटरी के साथ लगेज स्पेस मिलेगा। कंपनी इसे 6 रंगों में लॉन्च करेगी।
Category: