कोरोना वायरस के कारण इन कपंनियों को मिली "WORK FROM HOME" करने की सलाह

  • Posted on: 10 March 2020
  • By: admin
नई दिल्ली। ट्विटर ने अपने कर्मचारियों से घर से ही काम करने को कहा है। वहीं प्रौद्योगिकी क्षेत्र की अन्य दिग्गज कंपनियों टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज (टीसीएस) और एचसीएल टेक्नोलॉजीज ने अपने कर्मचारियों को निर्देश दिया है कि वे गैर-जरूरी यात्रा से बचें। आईटी क्षेत्र की कंपनियों ने अपने कर्मचारियों को जानलेवा कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाने को कई कदम उठाए हैं।
ट्विटर ने अपने कर्मचारियों को घर से काम करने (वर्क फ्रॉम होम) का विकल्प दिया है। दुनियाभर में कोरोना वायरस से अब तक 3,000 से अधिक लोगों की जान जा चुकी है। ट्विटर ने एक ब्लॉग में लिखा है, ''हम वैश्विक स्तर पर अपने कर्मचारियों को घर से काम करने को प्रोत्साहित कर रहे हैं। हमारा लक्ष्य कोविद-19 को और फैलने की संभावना से रोकना है।"
ट्विटर की पीपुल टीम के प्रमुख जेनिफर क्रिस्टी ने कई ट्वीट कर कहा कि हमने अपने कर्मचारियों को कुछ अतिरिक्त निर्देश जारी किए हैं। हम वैश्विक स्तर पर अपने कर्मचारियों को घर से ही काम करने को प्रोत्साहित कर रहे हैं। वहीं टीसीएस के प्रवक्ता ने कहा कि कंपनी इस बारे में सभी वैश्विक, क्षेत्रीय और स्थानीय स्वास्थ्य संस्थानों के साथ काम कर रहे हैं। कंपनी को दिए गए ताजा सुझावों को क्रियान्वित किया जा रहा है।
प्रवक्ता ने कहा कि कंपनी ने इटली में ऐहतियाती उपाय के तहत वर्क फ्रॉम होम को लागू किया है और कर्मचारियों की यात्रा पर अंकुश लगाया है। इसके अलावा एशिया प्रशांत के कुछ देशों में भी इसे लागू किया गया है। एचसीएल टेक्नोलॉजीज ने कहा कि उसने प्रभावित देशों में आपदा बचाव योजना लागू की है। जहां तक संभव है वह कर्मचारियों को समर्थन दे रही है। कंपनी ने कहा कि उसने वर्क फ्रॉम होम रणनीति लागू की। यात्रा को लेकर भी परामर्श जारी किया गया है। 
Category: