कानून-व्यवस्था मुद्दे पर 'जीरो टॉलरेंस' की नीति: अखिलेश

  • Posted on: 10 September 2016
  • By: admin

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने आज कानून-व्यवस्था के मामले में 'जीरो टॉलरेंस' की हिदायत देते हुए राज्य के सभी पुलिस प्रमुखों को इस मामले में कोई समझौता ना करने और थानों पर जनता से अच्छा व्यवहार सुनिश्चित करने की ताकीद की। मुख्यमंत्री ने प्रदेश के सभी जिला, परिक्षेत्रीय तथा क्षेत्रीय पुलिस प्रमुखों के साथ बैठक में कानून-व्यवस्था की समीक्षा करने के बाद संवाददाताओं से कहा कि बैठक में अधिकारियों से साफ कहा गया है कि वे कानून-व्यवस्था के सवाल पर 'जीरो टॉलरेंस' अपनायें और किसी तरह का कोई समझौता नहीं करें।

उन्होंने कहा ''उप्र में चुनाव होने वाले हैं, त्यौहार आने वाले हैं, यात्राएं होने वाली हैं। ऐसे में किसी तरह की कोई साम्प्रदायिक घटना ना हो। कानून व्यवस्था के मामले पर किसी भी तरह का कोई सवाल ना खड़ा हो। हमने अधिकारियों से कानून-व्यवस्था के मामले पर जीरो टॉलरेंस का स्पष्ट संदेश दिया है।"

अखिलेश ने कहा कि बैठक में अधिकारियों से कहा गया है कि थानों पर जनता से अच्छा व्यवहार किया जाए। थाने पर दो मूलभूत समस्याएं होती हैं। एक, मुकदमा दर्ज ना हो और दूसरा पुलिस का खराब व्यवहार... डायल 100 योजना से आपको यह मूलभूत परिवर्तन दिखायी देगा।

कानून-व्यवस्था के मामले में प्रदेश के पिछड़े होने सम्बन्धी सवाल पर मुख्यमंत्री ने कहा ''मैं हर बार इस बात को कहता हूं कि कानून-व्यवस्था के सवाल पर लगातार काम करना पड़ेगा।" उन्होंने कहा कि बुलंदशहर की घटना हुई, उसमें हमें अधिकारियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करनी पड़ी। बलिया में कानून-व्यवस्था के सवाल पर जब दूसरे दल ने गड़बड़ी की कोशिश की तो उस मामले में भी अधिकारियों पर कार्रवाई हुई।

Category: